अतिरिक्त निदेशक स्वास्थ्य ने लिया कोविड केयर सेंटर का जायजा

अतिरिक्त निदेशक स्वास्थ्य ने लिया कोविड केयर सेंटर का जायजा

शीला चन्द्रा  


यह भी पढ़े : मोतिहारी: जमातियों की तलाश में पुलिस ने मदरसों में चलाया तलाशी अभियान

 

जांच की संख्या बढ़ने को आएगी दो ट्रूनेट मशीन ।
व्यवस्था पर अतिरिक्त निदेशक ने जताया संतोष ।


यह भी पढ़े : 18 सितंबर से चलेगी इलेक्ट्रिक इंजन के साथ लिच्छवी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन

 

जिले में स्थित कोविड केयर सेंटर में मौजूदा स्थितियों और सुविधाओं का जायजा लेने स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक अंजनी कुमार शुक्रवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे। उन्होंने जिले में स्थित तीन कोविड केयर सेंटर एसकेएमसीएच, तुर्की और सदर स्थित का जायजा लिया। जहां उन्होंने सेंटर में खाने पीने से लेकर चिकित्सा की मूलभूत सुविधाओं के बारे में जाना। उन्होंने वहां दी जा सुविधाओं पर संतोष जताया. साथ ही मरीजों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर बेड की संख्या भी बढ़ाने का निर्देश दिया। 


यह भी पढ़े : सीतामढ़ी :- मामुली विवाद में पहुंची पुलिस ने दिखाया अपना दम, बच्चे, बुजुर्ग सहित दो दर्जन से ज्यादा लोग पुलिस बर्बरता में हुआ चोटिल ।

जिले को मिलेगा 2 ट्रू नेट मशीन:

जिले में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अतिरिक्त निदेशक अंजनी कुमार ने डीएचएस के प्रभारी डॉ सीके दास को कहा कि वह राज्य स्वास्थ्य समिति के समक्ष ट्रू नेट मशीन की मांग रखे, जिसे दो से चार दिन में उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस मशीन के आने से जिले में प्रतिदिन 100-150 की जांच क्षमता में वृद्धि होगी। अभी जिले में कोरोना की जांच एंटीजेन किट से की जाती है। 

जिलाधिकारी के साथ की बैठक:

कोविड केयर सेंटर के भ्रमण के बाद अतिरिक्त निदेशक ने यूनिसेफ, डब्ल्यूएचओ, केयर इंडिया के साथ संयुक्त बैठक की, जिसमें जिले में कोरोना की स्थिति और उससे निपटने के संसाधनों पर चर्चा हुई। अंजनी कुमार ने कहा कि जिले को जल्द ही कोविड सहायता राशि उपलब्ध करा दी जाएगी। जिससे हालातों से निपटने में सहायता मिलेगी। 


यह भी पढ़े : आम आदमी पार्टी के प्रमंडल के प्रचार अभियान समिती के जोनल संरक्षक बनायें गए मोतिहारी के प्रसिद्ध व्यवसाई बिरेन्द्र ज़ालान .

मरीजों का जाना हाल:

निरिक्षण के दौरान अतिरिक्त निदेशक अंजनी कुमार ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में मौजूद व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग की तरफ से उन्हें निरंतर अपडेट प्राप्त होता रहता है. उन्होंने कोविड केयर सेंटर में काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों को जरुरी एहतियात बरतने के साथ आपस में शारिरिक दूरी का पालन करने की सलाह भी दी. 
मौके पर डीएचएस के प्रभारी डॉ सीके दास, केयर जिला संसाधन ईकाई के सौरभ तिवारी, यूनिसेफ, डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।