पागल गीदर के काटने से हो रही है पशुओं की मौत, प्रशासन बेखबर

पागल गीदर के काटने से हो रही है पशुओं की मौत,  प्रशासन बेखबर

कल्याणपुर /समस्तीपुर :सोनमार पंचायत के डरोडी ,एवम् रतनपुर गाव मे एक पागल गीदर ने लगभग 47 गाय,भैस एवम् 5 कुत्ते को काट लिया । ग्रामिणो ने गीदर को घेरकर मार दिया । प्राप्त सूचना के अनुसार पशु को अपने स्तर से लोगो ने सुई तथा झारफूक करवाया। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अब वो एक महामारी का रूप ले चुका है 6 पशु व एक कुत्ते की मौत हो चुकी है लेकिन अब तक पंचायत के किसी भी जन प्रतिनिधि का ध्यान इस महामारी की तरफ नही गया ।


यह भी पढ़े : समस्तीपुर: पुलिस बहाली की तैयारी कर रहे युवाओं के बीच खेल सामग्री का बितरण !

अब स्थिति बेकाबु होती जा रही है पशु मरने पर लोग यू ही यत्र तत्र फेक रहे है कुत्ता व गीदर उसे खा रहा है जो एक महामारी का रूप लेता जा रहा है कल पुर्व पंचायत समिति राम बिनोद ठाकुर का बाछी मर भी पागल गीदड़ के काटने से मृत्यु को प्राप्त हुई । उन्होने जमीन मे गढा करबा कर उसे दफनाया ।  यथोचित उपाय किया जाय इसकी मांग स्थानीय लोकगीत गायक गजल भजनों एवं मैथिली गीतो के मंचन को लेकर पूरे बिहार में अपनी विशेष पहचान रखने वाले गायक कृष्ण कुमार कन्हैया ने उक्त विषयों पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकर्षित करने को लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील किया है निश्चित रूप से यह एक बड़ी समस्या है ।

देश इस समय एक बड़े महामारी से जूझ रहा है ऐसे में इन विषयों पर स्थानीय प्रशासन का भी ध्यान ना होना चिंताजनक बताया है। उन्होंने शोशल मीडिया के माध्यम से पशुपालन विभाग का ध्यान भी आकृष्ट करना चाहा है ।


यह भी पढ़े : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर चलायी जाने वाली ट्रेनें के परिचालन में बदलाव