वर्षो से लंबित पड़ा सड़क का जल्द होगा निर्माण: पूर्व सांसद नवल किशोर राय

वर्षो से लंबित पड़ा सड़क का जल्द होगा निर्माण: पूर्व सांसद नवल किशोर राय

सागर कुमार,,
पूर्व सांसद की पहल पर संंबंधित विभाग से मिली आश्वासन लोगो मे बढी  खुशी ।    


यह भी पढ़े : घोड़ासहन थाना क्षेत्र में रास्ते के विवाद में चार लोग हुए घायल

सीतामढ़ी :-  वर्ष 016 से लंबित सीतामढ़ी जिला के स्टेट हाइवे 87 रुन्नीसैदपुर - भिसावा वाया, कोइली, नानपुर, पुपरी, सुरसंड, परिहार विभागीय लापरवाही का दंश झेल रहा था। इस वक्त पथ निर्माण कार्य के जीर्णोद्धार के रूप में पूर्व सांसद साह समाजसेवी डा. नवल किशोर राय की पहल अब रंग लेने लगी है।

बिहार सरकार के बिहार रोड कंस्ट्रक्शन डेवलपमेंट कारपोरेशन के वरीय अधिकारियों के द्वारा सड़क का निरीक्षण किया गया।इस दौरान अधिकारियों की टीम ने पूर्व सांसद को पूरी तरह से आस्वस्त करते हुए वचन दिया कि जल्द ही इसकी स्वीकृति दिलाकर कार्य पूरा किया जाएगा। बतादे की स्टेट हाइवे 87 रुन्नीसैदपुर, कोइली, नानपुर, पुपरी, सुरसंड, परिहार और भीसवा पथ निर्माण कार्य जो तीन साल में पूरा करना था, वो 6 साल से अधिक होने के बावजूद पूरा न हो सका।


यह भी पढ़े : बंजरिया कोरोना संक्रमण को ले बंजरिया में शुरू हुआ सर्वे।

जिसको लेकर पूर्व सांसद नवल किशोर राय ने बिहार राज्य रोड कंस्ट्रक्सन डेवलपमेंट कारपोरेशन और पथ निर्माण विभाग को पत्र लिखकर शीघ्र पूरा कराते हुए सभी गांव में नाला निर्माण को सुव्यवस्थित करने की मांग की किए थे ।पूर्व सांसद डा श्री राय  ने बताया था कि पेरिफेरिअल रोड के नजदीक सभी गांव में नाला निर्माण न होने के कारण जल निकासी में काफी समस्या हो रही है। और कुछ जगह रोड बना ही नही है।

जिस कारण बाढ़ की त्रासदी से लोगो को काफी परेशानी होती है। पूर्व सांसद के द्वारा किए गए मांग पर  गुरुवार को बिहार सरकार के बिहार रोड कंस्ट्रक्शन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के वरीय अधिकारियों ने उक्त रोड की निरीक्षण के लिए पहुचे ।  जिसके  साथ पूर्व सांसद ने रोड का निरीक्षण करते हुए पुपरी प्रखंड के बलहा मधुसूदन में नाला, बलहा से मधुबन और नारायणपुर से मूनहरवा तक बनाने का  आश्वासनदिया  गया ।


यह भी पढ़े : रामगढ़वा : प्रखंड में बने 24 बने कोरेन्टाइन सेन्टर में 1899 मजदूर लोगों को किया गया क्वारंटाइन

मामले को लेकर बात जैसे ही गांव, मुगल्ला से चौराहे तक पहुंची जो स्थानीय लोगों में एक खुशी की लहर देखा गया। मौके पर मौजूद लोगो ने यह कहते नहीं रुके, आखिर पुराना चावल ही पंथ होता है। इस बीच इस काम को लेकर समाजसेवी सह  पूर्व सांसद लोगो के बीच चार्चा में है। लोग उनका आभार व्यक्त करने में थम नहीं रहें है। लोगो ने कहा अब नले और सड़क जल जमाव से उक्रिम इलेगी।