Breaking News

गिरफ्तार परवेज मुम्बई में अपने भाई की कर चुका है हत्या,अगवा से पहले 15 दिनों तक कि थी रेकी

गिरफ्तार परवेज मुम्बई में अपने भाई की कर चुका है हत्या,बच्चे के अगवा से पहले 15 दिनों तक कि थी रेकी
गिरफ्तार अपराधी के साथ प्रेसवार्ता करते एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा व अन्य पुलिस पदाधिकारी
रवि गुप्ता ,मोतिहारी
मोतिहारी :- नगर थाना क्षेत्र के कोल्हुअरवा अवधेश नगर से बच्चे को अगवा करने के लिये गिरफ्तार अपहरणकर्ता परवेज ने मंदिर के समीप फिल्ड में खेल रहे बच्चे का करीब पन्द्रह दिनों से रेकी कर रहा था। उसके बाद उसने बच्चे को उठाया था।एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता में बताया ढाका थाने के झउआ राम निवासी अपहर्ता परवेज आलम का दोस्त वसीम लाल रंग की ग्लैमर बाइक से लाकर उसे अवधेश चौक पर छोड़ देता था। उसके बाद वह फिल्ड में बैठकर बच्चों पर निगाह रखता था। इस दौरान बिस्किट व चॉकलेट बच्चों को देता था। साहिल से वह इतना प्यार करने लगा कि वह उसे अब्बा कहने लगा। जब उसे एहसास हो गया कि बच्चे को प्रलोभन देकर वह कहीं ले जा सकता है तो विनोद की चाय दुकान पर भी बैठने लगा। फिल्ड में ही एक बड़े बच्चे को बोला कि मेरे सेलफोन पर मिस्डकॉल करो रिंगटोन सुनना है। इस प्रकार वह दूसरे बच्चे का नम्बर भी ले लिया। 17 जनवरी को तीन बजे दिन में साहिल को बिस्किट खिलाते फिल्ड से बाहर रोड तक ले गया। उसके बाद दोस्त वसीम को बुलाया और बाइक से बच्चे को छौड़ादानो के पकड़ियाघाट ले गया। वहां से मिस्डकॉल वाले बच्चे के यहां फोन कर बोला कि चाय दुकानदार विनोद से बात कराओ फिर दुकानदार से बात करने बाद साहिल के मामा से बात की और बोला साहिल कब्जे में है। दस बजे रात में मैसेज भेजकर फिरौती दस लाख मांगी। अपहरण के बाद बच्चे को छौड़ादानो,ढाका व घोड़ासहन आदि गांवों में छिपाते रहा।
छापेमारी टीम में थे शामिल: छापेमारी टीम में नगर इंस्पेक्टर आनंद कुमार, ढाका इंस्पेक्टर अर्जुन कुमार, छतौनी इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव, बंजरिया थानाध्यक्ष सुधीर कुमार आदि को कैश रिवार्ड व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

क्या है मामला :कोल्हुअरवा मोहल्ले में मंदिर के पीछे 17 जनवरी को खेल रहे शाहिल 05 का अपहरण किया गया। अपहरण के बाद सेलफोन पर मैसेज भेजकर दस लाख रुपये फिरौती मांगी गयी। इस मामले में बच्चे के नानी शहनाज के बयान पर नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गयी थी।

अपने भाई की हत्या कर चुका है परवेज
शहर के कोल्हूअरवा मोहल्ला से अगवा मो. असलम के नाती पांच साल के मासूम साहिल उर्फ साजिद की रिहाई के बाद पुलिस ने मुंबई में हुए एक हत्याकांड का खुलासा किया है। साहिल अपहरणकांड का सरगना परवेज ही मुंबई में हुई जियायुल हक की हत्या का सरगना है।एसपी ने बताया कि परवेज आलम ने 13 मार्च 2017 को मुंबई में अपने भाई जियायुल हक की हत्या गोली मारकर कर दी थी। इस संबंध में मुंबई के बारवी थाना में प्राथमिकी दर्ज है। मामले में मुंबई पुलिस ने उसके भाई सनाउल्लाह व ग्रामीण नेजाम को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों वहां की जेल में बंद हैं। वहीं परवेज फरार चल रहा था। इसकी सूचना मुंबई पुलिस को दे दी गई है।
जियायुल उसका सहोदर भाई था। हत्या के पीछे पांच लाख रुपये वजह थे। परवेज आलम अपने सगे बड़े भाई जियाउल हक की हत्या छोटे भाई के साथ मिलकर मुम्बई में की थी। छोटे भाई सनाउल हक की गिरफ्तारी के बाद परवेज मुम्बई से फरार हो गया। छोटा भाई अभी मुम्बई जेल में ही बंद है। भागकर जब वह गांव पहुंचा तो पिता ने भी रखने से इंकार कर दिया।उसके बाद उसने कुंडवाचैनपुर थाने के हरदिया निवासी वसीम को दोस्त बनाया और रुपये के लिये अपहरण की योजना बनायी।
पुलिस के हत्थे चढ़े ढाका थाना के झौआराम निवासी परवेज आलम ने कई सनसनी खेज खुलासे किए हैं। गिरोह के मुख्य सरगना की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि बच्चे का अपहरण फिरौती के लिए की गई थी। अपहरण की सूचना पर बच्चे को शुक्रवार की शाम मुक्त करा लिया गया। अपहर्ता परवेज भी गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरोह का सरगना कुंडवाचैनपुर निवासी वसीम फरार है। उसकी खोज की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

Thanks for your valuable feedback.